ध वेडिंग म्युजियम के लोन्च के साथ लोकडाउन में नए वर्च्युअल वर्ल्ड के दरवाजे खुले

प्रोक्रिएट ब्रान्ड्स एन्ड इवेन्ट्स द्वारा 18 मई, 2020 के रोज इन्टरनेशनल म्युजियम डे के अवसर पर पेज लोन्च किया

सूरत : हमारी संस्कृति मुश्किल समय में बाहर लाने का मार्ग बता रही है और मानवी होने की महत्वता समजाती है। वर्च्यअल विश्व ने लोगों को जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने के साथ-साथ हमें मनोरंजन, संदेशाव्यवहार और कार्य के नए अभिगम को ढूंढने में मदद की है तथा हमें हंमेशा कुछ नया सीखते रहने के लिए सक्षम बनाया है।

यह प्रकार की एक नई और अनोखी पहल ध वेडिंग म्युजियम है, जहां किसी भी व्यक्ति विश्वभर में शादी के साथ जुडी संस्कृति और वारसा को ढूंढ सकता है। सूरत की विश्वसनीय इवेन्ट क्युरेटिंग कंपनी प्रोक्रिएट ब्रान्ड्स एन्ड इवेन्ट्स द्वारा कल्पना किए वेडिंग म्युजियम की वेबसाईट / पेज को 18 मई को इन्टरनेशनल म्युजियम डे के अवसर पर लाईव किया गया था।

विश्व के इतिहास में शादी संबंधित कई कहानियों, धार्मिक विधियों और आंतर सांस्कृतिक जुडे हुए हैं। ध वेडिंग म्युजियम की टीम लग्नोत्सव संबंधित विचारधाराओ किस तरह समय पर विकसीत हो इसकी सुंदर और रसप्रद जानकारी प्राप्त करने के लिए हंमेशा उत्सुक रही है। जिससे टीम शादी संबंधित ऐतिहासिक और प्रवर्तमान जानकारी के साथ साथ कम प्रचलित तथ्यो और उनके संलग्न बाबतों को पेश करने का प्रयास किया है।

इस प्लेटफार्म इन्स्टाग्राम उपर लोन्च होने के केवल दो दिन में ही 27,000 से अधिक व्यू के साथ बेजोड प्रतिसाद मिला है, जो दर्शाता है कि विश्वभर में लोग रसप्रद हकीकत जानने इच्छुक है। ध वेडिंग म्युजियम शादी संबंधित सभी बाबतो यानि की वर्ल्ड रिकार्ड्स, पौराणिक महत्वता वाली शादी, प्राचीन शादी के आभूषण और ज्वेलरी, रोयल वेडिंग, पौराणिक धार्मिक विधियों इत्यादि समेत की जानकारी का भंडार उपलब्ध कराता है। ध वेडिंग म्युजियम का उद्देश्य आगामी समय में दर्शको समक्ष शादी संबंधित रोचक तथ्यो और रसप्रद जानकारी का भंडार पेश करने का है।

इस अवसर पर टीम ने बताया कि, जब तुम ध वेडिंग म्युजियम देखेंगे तब तुम्हारे विचारों को भूतकाल में ले जाकर कल्पनाशक्ति को जीवंत बनाने का प्रयास किजीए, जिससे आप यह सुंदर कार्य को अनुभव कर सकोंगे और इसमें से प्रेरणा भी प्राप्त कर सकोगे।

About the author

Leave a Reply

Your email address will not be published.